Headlines
Loading...
जिलाधिकारी ने बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित तथा हौसला अफजाई की।।

जिलाधिकारी ने बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित तथा हौसला अफजाई की।।

 नगर परिषद बाढ़ का वार्ड नंबर 19 एवं7 , फुलवारीशरीफ का वार्ड नंबर 8 तथा पटना सिटी अंचल का वार्ड नंबर 58 में शत प्रतिशत व्यक्तियों का हुआ टीकाकरण।।

पटना

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में टीकाकरण अभियान सतत एवं प्रभावी रूप से जारी है। इस क्रम मे  नगर परिषद बाढ़ का वार्ड नंबर 7 एवं 19, नगर परिषद फुलवारी शरीफ का वार्ड नंबर 8 एवं पटना नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत पटना सिटी अंचल का वार्ड नंबर 58 में पूर्ण रूप से टीकाकरण से आच्छादित कर दिया गया है। इसके लिए आज बाढ़ नगर परिषद एवं पटना सिटी अंचल द्वारा समारोह आयोजित कर पूर्ण टीकाकरण की घोषणा की गई।

पटना नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत पटना सिटी अंचल के वार्ड नंबर 58 में वोटर की संख्या 24820 है जिसमें से कुल 24540 व्यक्तियों का टीकाकरण कर लक्ष्य की प्राप्ति की गई है। इसके लिए पटना सिटी अंचल द्वारा वार्ड पार्षदों एवं मेयर की उपस्थिति में समारोह का आयोजन कर वार्ड के पूर्ण टीकाकरण की घोषणा की गई।

फुलवारी शरीफ नगर परिषद के वार्ड नंबर 8 में वोटर की संख्या 1870 है तथा इस वार्ड में लक्ष्य से अधिक  2300 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है। इस बार्ड को भी शत प्रतिशत टीकाकरण से आच्छादित वार्ड घोषित किया गया है।



बाढ़ नगर परिषद के वार्ड नंबर 19 एवं वार्ड नंबर 7 को भी पूर्ण टीकाकरण से आच्छादित वार्ड घोषित किया गया है । विदित हो कि वार्ड नंबर 19 में वोटर की संख्या 750 है  तथा वार्ड नंबर 7 में वोटर की संख्या 1316 है। उक्त दोनों  वार्डों में भी टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त कर पूर्ण रूप से टीकाकृत वार्ड घोषित किया गया है। इस दौरान जिलाधिकारी ने अनुमंडल कार्यालय एवं अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया तथा आवश्यक निर्देश दिया। इस क्रम में जिलाधिकारी द्वारा प्रखंड सह अंचल कार्यालय अथमलगोला के लिए चिन्हित भूमि का भी निरीक्षण किया गया।जिलाधिकारी ने नगर निकाय के संबंधित वार्ड पार्षदों अधिकारियों एवं कर्मियों तथा वार्ड वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं  दी । इस अवसर पर  आयोजित समारोह में जिलाधिकारी ने संबंधित वार्ड के कार्य को अनुकरणीय एवं प्रेरणा का स्रोत बताया । उन्होने इसी तरह से  अन्य वार्ड को भी टीकाकरण में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए पूर्ण टीकाकृत वार्ड घोषित करने की प्रेरणा ग्रहण करने को  कहा। वार्ड में टीकाकरण के बेहतर कार्य करने हेतु जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र देकर कर्मियों को सम्मानित किया तथा उसकी  हौसला अफजाई की। उन्होंने 15 जुलाई तक सभी वार्डों को टीकाकरण से सत प्रतिशत आच्छादित करने हेतु मिशन मोड / वर्क प्लान में कार्य करने का सभी कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया।समारोह में पटना नगर निगम की मेयर श्रीमती सीता साहू अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी  श्री मुकेश रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी बाढ़ श्री सुमित कुमार सहित नगर निकाय के कई अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

0 Comments: