Headlines
Loading...
राशन की कालाबाजारी व मनरेगा में फर्जीवाड़ा उजागर होने की डर से एसडीओ ने प्रर्दशन का परमीशन देने से किया इंकार:- भाकपा-माले।।

राशन की कालाबाजारी व मनरेगा में फर्जीवाड़ा उजागर होने की डर से एसडीओ ने प्रर्दशन का परमीशन देने से किया इंकार:- भाकपा-माले।।

 राशन की कालाबाजारी व मनरेगा में फर्जीवाड़ा उजागर होने की डर से एसडीओ ने प्रर्दशन का परमीशन देने से किया इंकार:- भाकपा-माले।।



ब्यूरो रमेश शंकर झा,


समस्तीपुर:- जिले के उजियारपुर में भाकपा-माले द्वारा पूर्व से प्रस्तावित उजियारपुर प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिलने से क्षुब्ध कार्यकर्ताओं ने जूलूश निकाल कर दलसिंहसराय अनुमंडलाधिकारी और उजियारपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी का पुतला दहन किया। वहीं  भ्रष्टाचारी के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया। उजियारपुर में पुतला दहन के दौरान माले कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इसी प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ का विदाई समारोह और दलालों से मिलन समारोह का आयोजन किया जाता है। दूसरे प्रखंड में हो रहे धरना -प्रदर्शन की खबरें रोज दिन अखबार में छपी रहती है देश के बड़बोले प्रधानमंत्री मोदी बनारस में जाकर सभा करते हैं। बिहार में विपक्ष की पार्टी राजद महंगाई के खिलाफ आंदोलन किया है। जबकि जनहित से जुड़े अनेकों समस्या, मनरेगा में फर्जीवाड़ा और राशन की कालाबाजारी करने वाले के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर पूर्व से प्रस्तावित उजियारपुर प्रखंड मुख्यालय पर प्रर्दशन की अनुमति नहीं दे कर एसडीओ और बीडीओ ने अलोकतांत्रिक कदम उठाते हुए घोर संघी मानसिकता का परिचय दिया है। वहीं भाकपा-माले एसडीओ और बीडीओ के रहमो- करम से चलनेवाली राजनीतिक दल नहीं है। भ्रष्टाचारी के खिलाफ कारवाई होने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। मालती चौक पर पुतला दहन के बाद आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए जिला स्थायी कमेटी सदस्य सह वारिसनगर विधानसभा से महागठबंधन के प्रत्याशी रह चुके फूलबाबू सिंह ने कहा कि फर्जीवाड़ा और कालाबाजारी उजियारपुर के पदाधिकारियों का श्रृंगार बन चुका है। अनुमंडल पदाधिकारी मनरेगा में फर्जीवाड़ा करने वाले पीओ और राशन की कालाबाजारी करने वाले गोदाम मैंनेजर एवं एमओ को बचाने में लगे हैं।


भ्रष्टाचार का पोल खुलने की डर से एसडीओ और बीडीओ ने मिलकर प्रर्दशन की अनुमति नहीं दिया है। मगर भाकपा-माले चुप नहीं बैठेंने वाला है 15 दिनों में यदि मनरेगा योजना में फर्जीवाड़ा और राशन की कालाबाजारी करने वाले एमओ एवं गोदाम मैंनेजर के खिलाफ कारवाई नहीं किया गया तो पांच केन्द्रों से एक साथ अनिश्चितकालीन भूख-हड़ताल शुरू किया जाएगा, तब अनुमंडलाधिकारी से पूछेंगे कि डीएम की घोषणा लाभार्थी से निर्धारित दर से अधिक राशन पर रुपए बसूली करने वाले डीलरों पर कारवाई क्यों नहीं हुई। एमओ प्रत्येक डीलर से हर महीने छः हजार रुपए किसके लिए वसूली करते हैं। इस पुतला दहन सभा को अर्जुन दास, मो० आजाद, गंगा प्रसाद पासवान, राकेश कुमार ,मुकेश कुमार, अशोक कुमार ,मो० सकुर, बीनो दास ,नवीन कुमार ,नारायण सिंह, मुन्ना कुमार ,दिनेश सिंह ,मो० फरमान, ललित कुमार सहनी, राकेश, पप्पू, बालेश्वर सहनी, निर्मल सहनी, मलिंगा कुमार, उपेंद्र सहनी, सुबोध कुमार, धर्मेंद्र कुमार, राजेश सहनी, परमानंद सहनी, हेमंत कुमार,भीम सहनी,मो० उस्मान, पंचायत समिति सदस्य रामभरोश राय, फूलेन्द्र प्रसाद सिंह सहित अन्य ने संबोधित किया।

0 Comments: