Headlines
Loading...
आइसा के राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध के तहत NEET में OBC आरक्षण खत्म करने के खिलाफ पुतला दहन:- आइसा।।

आइसा के राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध के तहत NEET में OBC आरक्षण खत्म करने के खिलाफ पुतला दहन:- आइसा।।

 NEET में ओबीसी आरक्षण खत्म करने के खिलाफ प्रधानमंत्री का पुतला दहन:- आइसा।।


पटना


आइसा के राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध दिवस के तहत आज पटना में नीट में ओबीसी आरक्षण खत्म करने के खिलाफ छात्र संगठन आइसा के द्वारा करगिल चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया।

मीडिया को संबोधित करते हुए आइसा के राज्य सह सचिव विकाश यादव ने विगत लम्बे समय से नीट के परीक्षा ओबीसी आरक्षण को खत्म किया जा रहा है। आज केंद्र में भाजपा की सरकार हैं। तमाम जनवादी नीतियों को खत्म किया जा रहा। विगत लंबी लडाइयों के बाद समाज के पिछड़े तबकों ने शैक्षणिक संस्थानों में बड़ी मुश्किल से जगह बनाया है लेकिन भाजपा- आरएसएस एक बार फिर से देश में ब्राह्म्णवादी व्यवस्था लागू करना चाहती है। उसी का परिणाम है कि आज नीट में ओबीसी आरक्षण को पूरी तरीके से खत्म कर दिया गया है। नीट में पुनः जब तक आरक्षण वापस नही किया जाएगा तब तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी। दूसरी तरफ बिहार में नीतीश कुमार नीट में ओबीसी आरक्षण पर चुप्पी साध रखे है जबकि तमिलनाडु सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए नीट में ओबीसी आरक्षण के खिलाफ मोर्चे पर है।

आइसा राज्य कार्यकारिणी सदस्य आलोक यादव में कहा कि आइसा जनवादी मुद्दों पर हमेशा से मुखर रहा है । आगामी दिनों में आइसा इस नीट आरक्षण को पुनः लागू कराने को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन करेगी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतला दहन के बाद सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता आइसा कार्यकर्ता नीरज यादव ने किया। आइसा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कार्तिक पासवान, साकेत कुमार एवं सामाजिक कार्यकर्ता संदीप यादव, साकेत ने सभा को संबोधित किया।प्रदर्शन में आइस राज्य सह सचिव विकाश यादव, राज्य उपाध्यक्ष रामजी यादव, राज्य कार्यकारिणी सदस्य कार्तिक,दिव्यम, साकेत,टाइगर,मनीष राज,जयजीत,सामाजिक कार्यकर्ता संदीप, लकी समेत अन्य मौजूद थे।

0 Comments: