Headlines
Loading...
मंडल का विरोध बन्द करो, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा-सम्मानजनक रोजगार का प्रबंध करो:- आइसा।।

मंडल का विरोध बन्द करो, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा-सम्मानजनक रोजगार का प्रबंध करो:- आइसा।।

पटना विश्वविद्यालय में नए सत्र के नामांकन में बिहार बोर्ड के छात्रों को 50% आरक्षण दो :- आइसा।।


शिक्षकों के रिक्त पदों को तत्काल भर पीएचडी एंट्रेंस परीक्षा की घोषणा करो- आइसा।

पटना

पटना विश्वविद्यालय गेट पर छात्र संगठन आइसा के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बी.पी.मंडल जी की मूर्ति को हटाने को लेकर आइसा ने आपत्ति दर्ज किया। 


मीडिया को संबोधित करते हुए ।आइसा राज्य सह-सचिव विकाश यादव ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय में बी.पी.मंडल जी का मूर्ति हटाकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने मंडल जी के मानने वालों को अपमानित किया है। हम मांग करते है कि कुलपति सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे और समुचित स्थान सुनिश्चित कर मंडल जी का मूर्ति की स्थापना तत्काल करे। दूसरी तरफ पटना विश्वविद्यालय में शिक्षकों की भारी कमी है जिसके कारण पटना विश्वविद्यालय में पीएचडी की प्रवेश परीक्षा नहीं हो पा रही है। कुलपति तत्काल शिक्षा मंत्री एवं सरकार से मांग करे कि पटना विश्वविद्यालय में शिक्षकों के खाली पदों को तत्काल भरा जाए।


मीडिया को संबोधित करते हुए ।आइसा नेता नीरज यादव ने कहा कि भारत में ओबीसी के उत्थान में बी.पी.मंडल जी का मुख्य भूमिका है लेकिन आज भाजपा-आरएसएस दलितों-पिछडो को आगे बढ़ते देखना नहीं चाहती है। उसी का नतीजा है कि पटना विश्वविद्यालय में मंडल जी के प्रतिमा को हटा दिया। लेकिन आइसा मांग करती है कि मंडल जी की मूर्ति की स्थापना के साथ साथ भगत सिंह, भीम राव अम्बेडकर की भी मूर्ति लगाई जानी चाहिए।




आइसा राज्य कार्यकरिणी सदस्य *कार्तिक ने कहा कि बिहार सरकार अपने ही राज्य के बच्चों का गला घोटने का काम कर रही है। नए सत्र के नामांकन को इस बार नंबर के आधार पर किया जा रहा है जिसके कारण बिहार बोर्ड के बच्चे पिछड़ जाएंगे क्योंकि सीबीएसई औऱ बिहार बोर्ड के नामांकन पैटर्न में बहुत अंतर होता है। आइसा मांग करता है कि पटना विश्वविद्यालय में बिहार बोर्ड के बच्चों के लिए 50% सीट आरक्षित किया जाए।प्रेस कॉन्फ्रेंस में आइसा के राज्य उपाध्यक्ष रामजी यादव, राज्य सह सचिव प्रियंका प्रियदर्शिनी एवं विकाश यादव, नीरज यादव,  कार्तिक, कुमार दिव्यम, साकेत, लकी, गुरविंदर, खुशबू, विशाल विनायक, आदित्य रंजन, प्रतीक रंजन, प्रियंका, सोनी प्रिया, कार्तिक समेत अन्य मौजूद थे।



0 Comments: