Headlines
Loading...
एनसीसी प्रशिक्षण शिविर: अतिथि व्याख्यान।।

एनसीसी प्रशिक्षण शिविर: अतिथि व्याख्यान।।

 एनसीसी प्रशिक्षण शिविर: अतिथि व्याख्यान।।

   


    पटना    

एनसीसी ने इस वर्ष के लिए प्रशिक्षण शिविरों के साथ शुरुआत की है। चरित्र निर्माण और राष्ट्र निर्माण में एनसीसी कैडेटों को प्रेरित करना हमेशा एनसीसी प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य रहा है। इसे प्राप्त करने के लिए 17 सितंबर को मेजर जनरल राजपाल पुनिया, युद्ध सेवा मेडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग झारखंड और बिहार सब एरिया को अतिथि वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था। उन्होंने कैडेटों के साथ अंतःक्रियात्मक रूप से खुशी, ज्ञान और ज्ञान, सुनने के कौशल और बड़ी सोच आदि विषयों पर व्याख्यान आयोजित किया। जनरल ऑफिसर ने एनसीसी कैडेटों को प्रेरित करने में अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा किए। उन्होंने सिएरा लियोन में संयुक्त राष्ट्र मिशन में "ऑपरेशन खुकरी" के दौरान मूल्यवान अनुभव भी साझा किए, जहां वर्ष 2000 में एक कंपनी कमांडर के रूप में उन्होंने स्थानीय मिलिशिया द्वारा 75 दिनों की घेराबंदी से अपने लोगों का नेतृत्व किया। उन्होंने एनसीसी ग्रुप पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में मेजर जनरल एम इंद्रबलन एडीजी, एनसीसी डीटीई बिहार और झारखंड की उपस्थिति में अपनी पुस्तक "ऑपरेशन खुकरी" का भी अनावरण किया।

कार्यक्रम में अन्य अतिथि वक्ता श्रीमती सुषमा अग्रवाल एक जानी-मानी सामाजिक कार्यकर्ता थीं। एक पूर्व एनसीसी कैडेट होने के नाते उन्होंने एनसीसी कैडेटों में शामिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कैडेटों को प्रेरित करने में अपने जीवन के कुछ अंश साझा किए।

मेजर जनरल एम इंद्रबलन ,एडीजी, एनसीसी निदेशालय बिहार और झारखंड ने सभी एनसीसी कैडेटों को अपने एनसीसी प्रशिक्षण को सर्वश्रेष्ठ बनाने और चरित्र निर्माण के गुणों को आत्मसात करने और राष्ट्र निर्माण की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया। एडीजी एनसीसी ने अतिथि वक्ताओं को धन्यवाद दिया और सभी एनसीसी कैडेटों को शुभकामनाएं

0 Comments: